Monday 24 December 2018

GOOD KEYWORDS

अच्छे कीवर्ड कैसे चुने 

Ache Keyword kese select kare



KEYWORD मूल रूप से  Blogger और Developer और Content Creator द्वारा शब्दों का एक विशेष सेट पर Google में खोजने में वेबसाइट रैंक करने के लिए उपयोग किए जाने वाले कीवर्ड है । कीवर्ड का उपयोग Google में खोज परिणाम में किसी ब्लॉग या वेबसाइट को रैंक करने के लिए किया जाता है।

अच्छे कीवर्ड चुनने का तरीका :

Acche keyword chunane ka tarika:


Niches कीवर्ड Long Tail वाले होते हैं जो वेबसाइट को Rank और Optimize करने के लिए महत्वपूर्ण होते हैं।

अच्छे कीवर्ड कैसे चुने ?

Ache keyword kese chune ?


अत्यधिक रैंकिंग के लिए Niche कीवर्ड खोजने के लिए अपने Business से संबंधित एक Keyword Research करें। Niche Keyword खोजने के लिए उपयोग की जाने वाली मुख्य तकनीक आपकी वेबसाइट के लिए अच्छे कीवर्ड खोजने के लिए "कीवर्ड रिसर्च टूल" का उपयोग करना है, इंटरनेट पर बहुत से कीवर्ड FREE और PAID टूल उपलब्ध हैं या आप “Google Keyword Planner” टूल का उपयोग कर सकते हैं जिससे कुछ अच्छे कीवर्ड खोजने में आपकी सहायता करें जो आपकी वेबसाइट को Google Search  में रैंक करते हैं और रैंक होने के कारण आपकी वेबसाइट पर Traffic आएगा और इससे आपकी SALE भी बढ़ेगी। वेबसाइट पर Content भी एक प्रमुख भूमिका निभाता है जिसमें विभिन्न कीवर्ड शामिल होते हैं, इन कीवर्ड को ही Google Catch करता है |


How to find keyword.



अच्छे कीवर्ड चुनने के फायदे :

Ache keyword chunne ke fayade :


Keyword Research के लिए बहुत से कीवर्ड रिसर्च टूल आते है जिनकी मदद से वेबसाइट को रैंक करने में मदद मिलती है और Niche Keyword के कारण वेबसाइट गूगल में पहले पेज पर आती है जिससे साइट पर ट्रैफिक अचानक ही Increase हो जाता है । जब लोग वेबसाइट पर अधिक से अधिक आएंगे तो Automatically बिज़नेस की Sale भी Increase हो जाएगी । तो वेबसाइट के लिए अच्छे कीवर्ड का चयन वेबसाइट के search engine optimization में भी मदद करेगा।

No comments:

Post a Comment